लोकप्रिय पोस्ट

रविवार, 26 मार्च 2017

नॉलेज कैलेंडर को मिली सफलता और प्यार से अभिभूत हूँ

मित्रों,
कम्युनिकेशन की फील्ड में कुछ नया करने का विचार था। इंटरनेट की दुनिया में कम्युनिकेशन बहुत आसान हो गया है लेकिन इंटरनेट की क्रांति का ओर अधिक सदुपयोग कैसे हो सकता है, यह सवाल मन में चल रहा था. आपके हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है लेकिन समस्या यह है कि अधिकांश लोगों के पास ऐसे सवालों की कमी रहती है। आखिर इंटरनेट पर क्या सर्च किया जाए। इसलिए कम्युनिकेशन के क्षेत्र में एक नए विचार के साथ आप सभी के सहयोग और शुभकामनाओं से हमने एक नाॅलेज कैलेन्डर तैयार किया है। यह वाकई में अद्भुत है। 365 दिन की हर खासियत इसमें आपके सामने है। स्टूडेंट के लिए तो यह बहुत काम का लेकिन मैं मानता हूं कि यह हरेक व्यक्ति के लिए उपयोगी और जरूरी है। इंटरनेट से पहले का एक स्टेप है यह। इंटरनेट पर क्या सर्च करना चाहिए, इस समस्या का एक समाधान यह कैलेन्डर है। बाकी बहुत कुछ है इसमें सीखने, समझने और जानने के लिए। यह इनफार्मेशन, एजुकेशन, कम्युनिकेशन की फील्ड में एक नवाचार और एक नया टूल है। 
शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट का अवसर मिला। उन्हें मैंने यह कैलेन्डर भेंट किया और जब इसके बारे में बताया तो वे भी इस आईडिया से खुश हो गए। कैलेन्डर की तारीफ की और इसे बेहद उपयोगी बताया। इस अवसर मैंने अपनी पुस्तक "समुदाय और सरकार" की प्रति भी मुख्यमंत्री चौहान को भेंट की. 


इससे पहले 21 जनवरी को नईदिल्ली में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कैलेंडर के अंग्रेजी संस्करण का विमोचन करते हुए इस कॉन्सेप्ट की प्रशंसा की. 
 आप सभी का साथ और सहयोग आगे भी बना रहे।
आप सभी का धन्यवाद
#knowledgecalendar

डाॅ. अनिल सिरवैयां
9424455625
sirvaiyya@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें